खुशखबरी: कैंसर से जीत गए हैं ऋषि कपूर

खुशखबरी: कैंसर से जीत गए हैं ऋषि कपूर

सेहतराग टीम

पिछले सालों में एक के बाद एक बॉलीवुड शख्सियतों को कैंसर ने अपनी चपेट में लिया और उनमें से तकरीबन सभी ने कैंसर को हराकर जिंदगी की जंग जीती। चाहे लीजा रे हों, मनीषा कोइराला या अनुराग बासु इन सभी ने कैंसर को हराने में कामयाबी पाई। अभी तीन ऐसी ही शख्सियतें कैंसर से जूझ रही हैं और खबरें हैं कि ये तीनों भी इस गंभीर दुश्‍मन को हराने की कगार पर हैं। ये तीन हैं ऋषि कपूर, इरफान और सोनाली बेंद्रे।

इरफान और सोनाली विदेशों से अपना इलाज कराके भारत लौट चुके हैं मगर अब तक उनके या उनके परिवार की ओर से इस बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है कि बीमारी से उनकी जंग कहां तक पहुंची है। अपुष्‍ट खबरें जरूर आती रही हैं कि दोनों बीमारी से रिकवरी की स्थिति में हैं और इरफान के तो जल्‍दी ही शूटिंग पर लौटने की खबरें भी आ रही हैं।

इन सबके बीच अभिनेता ऋषि कपूर के बारे में खुशखबरी आई है। उनके बड़े भाई और जाने-माने अभिनेता रणधीर कपूर ने मंगलवार को कहा कि ऋषि कपूर अपनी बीमारी से उबर रहे हैं और ‘कैंसर से लगभग निजात’ पा चुके हैं। 66 वर्षीय ऋषि का इस समय न्यूयॉर्क में उपचार चल रहा है। रणधीर ने बताया कि वह जल्द ही घर लौटेंगे।

रणधीर कपूर के अनुसार ऋषि का उपचार चल रहा है। अब वह बेहतर हैं और कैंसर से लगभग निजात पा चुके हैं। उन्हें वापस आने में कुछ समय लगेगा क्योंकि उन्हें पूरा इलाज कराना है। वह आगामी कुछ महीनों में यहां होंगे।

कपूर परिवार ने ऋषि कपूर की बीमारी के बारे में पहली बार सीधे तौर पर कोई टिप्पणी की है, हालांकि उनकी पत्नी नीतू कपूर ने नववर्ष पर किए अपने एक पोस्ट में संकेत दिया था कि उनके पति कैंसर से पीड़ित हैं।

निर्देशक राहुल रवेल ने भी फेसबुक पर ऋषि कपूर की तस्वीर साझा की और लिखा, ‘ऋषि कपूर (चिंटू) कैंसर मुक्त हैं।’ ऋषि कपूर का सितंबर, 2018 से न्यूयॉर्क में उपचार चल रहा है और इसी कारण वह अक्टूबर में अपनी मां कृष्णा राज कपूर के अंतिम संस्कार में भी शामिल नहीं हो पाए थे।

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।